देश

CAA पर संग्राम: गुरुग्राम में कई किलोमीटर लंबा जाम, लोगों ने सड़क पर छोड़ी गाड़ी

 
गुरुग्राम 

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चरम पर पहुंच गया है. विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली-एनसीआर से सटे बॉर्डर वाले इलाकों में भारी जाम लग गया है. बार्डर पर सबसे ज्यादा जाम नोएडा-डीएनडी मार्ग, महरौली-गुरुग्राम (एमजी रोड) और दिल्ली गुरुग्राम नेशनल हाईवे-8 पर देखने को मिला.

दोपहर करीब 11 बजे के आस-पास दिल्ली सीमा पर स्थित हरियाणा के गुरुग्राम (नेशनल हाईवे-8), दिल्ली के महिपालपुर, कापसहेड़ा आदि इलाकों से सड़कों पर जाम लगने की खबरें आने लगीं. जाम में फंसे लोगों ने बताया कि दिल्ली से गुरुग्राम और गुरुग्राम से दिल्ली आने वाले नेशनल हाईवे-8 पर भारी जाम है.

कई किलोमीटर के लंबे जाम की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालात ऐसे हो गए कि कुछ ही मीटर की दूरी पर घर होने के बावजूद लोग कई घंटे तक फंसे रहे, मजबूरन उन्हें अपनी गाड़ी वहीं जाम में छोड़कर घर आना पड़ा.

'ऐसा जाम आजतक कभी नहीं देखा'

गुरुग्राम सेक्टर 17 के एक निवासी जो नोएडा में काम करते हैं, उन्होंने बताया कि ट्रैफिक जाम वहां आम बात है, लेकिन ऐसा जाम पहले कभी नहीं लगा. उन्हें जाम की वजह से कुछ ही मीटर की दूरी पर स्थित अपने घर पहुंचने के लिए गाड़ी छोड़कर आना पड़ा. उन्होंने कहा कि अब स्कूलों में बच्चों की छुट्टी का वक्त है, ऐसे में जाम और बढ़ने की आशंका है. वहीं बच्चे भी घर देर से पहुंचेंगे.

बता दें कि दिल्ली पुलिस से अनुमति न मिलने के बाद भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों की भीड़ के कारण लाल किला, चांदनी चौक, सदर बाजार जाने वाला रास्ता और राजघाट के आसपास के रास्ते बुरी तरह जाम हो गए.
 
उत्तरी दिल्ली में लाल किले के चारों ओर के रास्तों पर अचानक आई भीड़ के सैलाब से मध्य दिल्ली जिले के दरियागंज, जामा मस्जिद, तुर्कमान गेट, एलएनजेपी, कमला मार्केट, बहादुर शाह जफर मार्ग, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के आसपास की सड़कों पर वाहनों की भीड़ लग गई.
 
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों का असर यातायात पर भी पड़ रहा है. लोगों को इससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दिल्ली से सटे गुरुग्राम में अभी भी लंबा जाम लगा है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close