देश

J&K: सोपोर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ, इंडियन आर्मी और प्रदेश पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। आतंकी के पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। सीआरपीएफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

आतंकियों ने बनाया था निशाना
लश्कर के आतंकवादी दानिश चन्ना को सोपोर से गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद बीते महीने आतंकवादियों द्वारा प्रदेश में ग्रेनेड अटैक की खबर सामने आई थी। पिछले महीने 5 अक्टूबर को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग स्थित उपायुक्त कार्यालय के बाहर ग्रेनेड हमले में 14 लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा बीते महीने यूरोपीय सांसदों के कश्मीर दौरे से ठीक एक दिन पहले सोपोर में ही आतंकियों ने एक बस अड्डे को निशाना बनाया था।

सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किए गए इस ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की मौत हो गई थी और 20 लोग घायल हुए थे। इसके बाद से ही सेना ने आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। शनिवार को सुरक्षाबलों को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब सोपोर में लश्कर के एक आतंकी को हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार किया गया। मामले से जुड़ी और जानकारी अभी आना बाकी है।

प्रदेश से बाहर के नागरिकों को बनाया निशाना
बता दें कि राज्य में आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही आतंकियों पर सुरक्षाबलों से शिकंजा कस दिया है। आतंकवादी अब आम लोगों को भी निशाना बना रहे हैं। बीते दिनों कुलगाम में आतंकवादियों ने पश्चिम बंगाल के पांच मजदूरों को मौत के घाट उतार दिया था। इससे पहले भी प्रदेश से बाहर के नागरिकों पर आतंकियों ने हमला बोला था। बीते दिनों भी आतंकियों ने सेब के बागान में काम करने वाले एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले भी ट्रक ड्राइवर्स को निशाना बनाने की खबरें सामने आई थीं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close