शिक्षा

MPPSC 2020 Notification जारी, 20 नवंबर से करें आवेदन

MPPSC Exam 2020 Notification: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन 2020 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस परीक्षा के लिए स्नातक आवेदन कर सकते हैं यह राज्य की नौकरशाही में सबसे बड़ी नौकरी है।

राज्य सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन आप ऑफिशल वेबसाइट mppsc.nic.in या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं। बता दें कि आवेदक अगर मध्य प्रदेश वन सेवा परीक्षा और राज्य सेवा परीक्षा दोनो के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वो एक कॉमन फॉर्म से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे। अन्य किसी भी माध्यम से भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। आवेदन 20 नवंबर से 9 दिसंबर 2019 तक किया जा सकता है। मध्य प्रदेश राज्य सेवा के लिए प्री परीक्षा का आयोजन 12 जनवरी 2020 को किया जाएगा। पहला प्रश्न पत्र का पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगा वहीं दूसरे प्रश्नपत्र का आयोजन दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक होगा।

आवेदन पत्र में ऑनलाइन करेक्शन 23 नवंबर से 11 दिसंबर 2019 तक ही किया जा सकता है। फॉर्म करेक्शन के लिए आवेदक को 50 रुपए त्रुटि सुधार शुल्क देना होगा। ये भी ध्यान रहे कि अगर आपने प्री परीक्षा के फॉर्म भरने में कोई गलती की है तो इसमें सुधार मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के समय भी नहीं किया जा सकेगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close