राजनीति

NRC से बंगाल में फैलेगी अशांति: ममता बनर्जी

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू करने की कवायद के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। काफी दिनों से एनआरसी के खिलाफ बयान दे रहीं ममता ने सोमवार को कहा कि कोई भी लोगों को उनके राज्य से बाहर नहीं निकाल सकता है। उन्‍होंने यह भी कहा कि एनआरसी लागू होने से पश्चिम बंगाल की शांति व्यवस्था प्रभावित होगी।

सोमवार को अपने एक संबोधन के दौरान ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल शांतिपूर्ण माहौल वाला राज्य है और अगर एनआरसी लागू होता है तो यहां की शांति व्यवस्था खराब होगी। ममता ने राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार आपके साथ थी और इस मुद्दे पर वह हमेशा आपके साथ रहेगी। उन्‍होंने कहा कि यह हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है कि हम अपने देश में रहें। बंगाल को एनआरसी की जरूरत नहीं है और इसे किसी भी तरह यहां पर लागू नहीं किया जाना चाहिए।

बीजेपी पर लगाया था अराजकता फैलाने का आरोप
बता दें कि ममता बनर्जी ने हाल ही एक बयान देते हुए बीजेपी पर प्रदेश में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया था। ममता ने कहा कि प्रदेश में एनआरसी के कारण लोगों के मन में डर है और इसी कारण प्रदेश में कई लोगों की मौत भी हुई है। ममता ने कहा था कि बीजेपी अपने राजनीतिक प्रोपोगेंडा के तहत ‘फर्जी अभियान’ के माध्यम से कह रही है कि वह बंगाल में भी एनआरसी सूची लेकर आएगी। उन्होंने कहा था कि ‘बंगाल छोड़ो, एनआरसी किसी और राज्य में भी नहीं आ सकता।'

Tags

Related Articles

Back to top button
Close