जबलपुरमध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री चौहान ने शहडोल के ग्राम लालपुर व पकरिया में कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का लिया जायजा

अनूपपुर
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 27 जून को शहडोल जिले के लालपुर तथा पकरिया में आगमन हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालपुर में आयोजित विशाल जनजातीय सम्मेलन में वीरांगना रानी दुर्गावती  गौरव यात्रा का समापन करेंगे तथा राष्ट्रीय सिकलसेल एनीमिया उन्मूलन अभियान का शुभारंभ करेंगे ।ग्राम पकरिया में प्रधानमंत्री श्री मोदी फुटबाल के खिलाड़ियों,पेसा एक्ट के लाभान्वितों, स्व सहायता समूह की लखपति दीदियों तथा जनजाति समुदाय के प्रमुखों से संवाद करेंगे। दोनों कार्यक्रम स्थल पर युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज अल्प प्रवास पर शहडोल के लालपुर/ पकरिया पहुंचे ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दोनों कार्यक्रम स्थलो का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया । इस अवसर पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  का क्षेत्र में आगमन हो रहा है, जिसको दृष्टिगत रखते हुए सभी तैयारियां सुनिश्चित की जाए । प्रधानमंत्री श्री मोदी की यात्रा प्रदेश के लिए गौरव की बात है ।प्रधानमंत्री  के कार्यक्रम में किसी तरह की कोर कसर न रहे। बारिश की संभावना को देखते हुए समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें ,जिससे बारिश में भी कार्यक्रम में किसी तरह का व्यवधान न हो।  कार्यक्रम स्थल में विशिष्ट व्यक्तियों तथा आम जन के बैठने की समुचित व्यवस्था करें ।प्रधानमंत्री श्री मोदी पकरिया में स्व सहायता समूह की दीदियों से संवाद करेंगे ।

इसके लिए भी सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें ।प्रधानमंत्री  मिलेट मिशन के तहत आयोजित किए गए विशिष्ट भोज में श्रीअन्न से बने हुए व्यंजनों का जनजाति समुदाय के बंधुओं के साथ रसास्वादन करेंगे। इसके लिए भी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें । मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सुरक्षा के संबंध में भी निर्देश दिए। निरीक्षण के समय खाद्य मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह, जनजाति कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह, जिले के प्रभारी मंत्री एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री राम खेलावन पटेल ,सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह ,विधायक श्री जय सिंह मरावी, विधायक श्रीमती  मनीषा सिंह स्थानीय जनप्रतिनिधि, संभागीय कमिश्नर शहडोल राजीव कुमार शर्मा,आयुक्त जनसंपर्क श्री मनीष सिंह ,कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य तथा अन्य अधिकारी  उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *