विदेश

मोरक्को की नौसेना ने अटलांटिक तट से 23 प्रवासियों को बचाया

थाइलैंड में सेना के साथ मुठभेड़ में 15 ड्रग तस्करों की मौत

मादक पदार्थ मेथामफेटामाइन की 20 लाख गोलियां जब्त

बैंकॉक
थाइलैंड ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 ड्रग तस्करों को मार गिराया है। थाइलैंड की सेना ने नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए म्यांमार सीमा पर यह कार्रर्वा की है। सेना ने तस्करों के पास से मादक पदार्थ मेथामफेटामाइन की 20 लाख गोलियां जब्त की। नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड (एनसीबी) के अनुसार, सेना को चियांग प्रांत में सीमा के पास तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी।

छापेमारी के दौरान सेना के अधिकारियों को इलाके में 20 लोग पीठ पर बैग लाद कर ले जाते हुए दिखे। जब अधिकारियों ने उन्हें पहचान बताने और बैग का निरीक्षण करने के लिए कहा तो तस्करों ने सेना पर गोलीबारी शुरू कर दी। सेना ने जवाबी गोलीबारी में 15 तस्करों को मार गिराया। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में मारे गए 15 तस्करों की पहचान अभी नहीं हुई है। मादक पदार्थों के स्त्रोत का पता लगाने में एनसीबी जुटी है। इससे पूर्व बुधवार को म्यांमार सीमा के पास से ही मेथामफेटामाइन की पांच करोड़ गोलियां जब्त की गई थीं।

मोरक्को की नौसेना ने अटलांटिक तट से 23 प्रवासियों को बचाया

रबात
 मोरक्को की नौसेना ने टैन-टैन बंदरगाह के पास अटलांटिक तट से एक नाव से 23 प्रवासियों को बचाया। मीडिया ने मोरक्को रॉयल सशस्त्र बलों के एक बयान का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के हवाले से  दिए गए बयान में कहा गया है कि तटीय निगरानी के प्रभारी नौसेना इकाई ने उत्तर-पश्चिमी अफ्रीका के तट से दूर एक स्पेनिश द्वीपसमूह कैनरी द्वीप की ओर जा रही नाव को रोक लिया। इसमें कहा गया है कि प्रवासी, जो उप-सहारा अफ्रीका से थे, उन्हें चिकित्सा देखभाल प्राप्त करने के बाद प्रसंस्करण के लिए रॉयल जेंडरमेरी को सौंप दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *